empty
 
 
26.07.2022 11:24 AM

अंतरराष्ट्रीय वित्तीय बाजारों में अगस्त निर्बाध व्यापार का महीना है। छुट्टियों और सप्ताहांतों की न्यूनतम संख्या, केवल कुछ देशों में और कुछ साइटों पर, एक स्थिर और अनुमानित ट्रेडिंग वातावरण बनाता है। हालांकि, अगस्त ऐतिहासिक रूप से भूराजनीतिक घटनाओं और यहां तक कि झटके से भरा महीना है।

राज्य के नेताओं की दुर्भाग्यपूर्ण बैठकें, विश्व संघर्षों की शुरूआत और अंत, ओपेक बैठकें, और यहां तक कि ब्रेटन वुड्स समझौते के शुरुआती प्रभाव - यह सब गर्मियों के आखिरी महीने में पड़ता है। इस संबंध में, यह कुछ ट्रेडिंग विरामों पर नहीं बल्कि समाचार कैलेंडर पर ध्यान देने योग्य है, जो अगस्त में महत्वपूर्ण रिलीज के साथ पैक किया जाता है। यदि आप समय पर इन घटनाओं में सबसे पहले मूल्य निर्धारण में शामिल हैं, तो आपका लाभ काफी ठोस होगा।

अगस्त के लिए ट्रेड कार्यक्रम के लिए, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कनाडा और स्विस स्टॉक एक्सचेंज 1 अगस्त को राष्ट्रीय अवकाश के कारण ट्रेड के लिए बंद रहेंगे। टोक्यो स्टॉक एक्सचेंज 11 अगस्त को 24 घंटे का ब्रेक लेगा क्योंकि जापान माउंटेन डे मनाता है। तथाकथित "समर बैंक हॉलिडे" के अवसर पर 29 अगस्त लंदन स्टॉक एक्सचेंज के लिए एक गैर-व्यापारिक दिन होगा।

मुद्रा जोड़े, सीएफडी, स्टॉक इंडेक्स और कमोडिटी विकल्प जैसे ट्रेडिंग उपकरण अगस्त में सभी सप्ताह के दिनों में ट्रेड के लिए उपलब्ध होंगे। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में, ऐसी अवधियों को नो मार्केट हॉलीडे मंथ्स कहा जाता है।

वापस समाचार सूची पर


Other company news

अभी बात नहीं कर सकते?
अपना प्रश्न पूछें बातचीत.
Widget callback